SSC MTS 2021: परीक्षा के लिए अब दो महीने ही रह गए हैं शेष, ऐसे करें खुद को तैयार

Updated Thu, 08 Apr 2021 03:26 PM IST

घर बैठे SSC MTS Exam की बेहतर तैयारी करने के लिए ज्वाइन करें Safalta.com का खास SSC MTS Batch

SSC MTS 2021
– फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स

सरकारी नौकरी करना आज के समय में हर शख्स का पहला सपना होता है। ज्यादातर युवा बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद ही गवर्नमेंट जॉब पाने का प्रयास करने लगते हैं। ऐसे युवाओं के लिए SSC MTS एक बेहतरीन करियर ऑप्शन साबित हो सकता है। आपको बता दें कि साल 2021 के फरवरी माह में स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से नाॅन टेक्निकल पदों पर भर्ती निकाली गई थी, जिसमें पिछली बार की तरह इस बार भी लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। SSC के कैलेंडर के अनुसार MTS के लिए लिखित परीक्षा जुलाई महीने में कराई जाएगी। परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर विजिट कर सकते हैं।

कितने चरणों में होगी चयन प्रक्रिया

वे अभ्यर्थी जिन्होंने SSC MTS 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया है,  उन्हें दो चरणों में लिखित परीक्षाएं देनी होंगी। प्रथम चरण में अभ्यर्थियों को 90 मिनट की कंप्यूटर बेस्ड वस्तुनिष्ठ  परीक्षा देनी होगी। इसके अलावा पहले चरण में पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को द्वितीय चरण में 50 अंकों की परीक्षा से होकर गुजरना होगा, जहां परीक्षार्थी को पेन पेपर मोड पर निबंध लेखन या पत्र लिखना होगा, जिसके लिए 30 मिनट का समय दिया जायेगा। ज्यादा जानकारी के लिए आप इस लिंक  https://www.safalta.com/demo-registration की सहायता से फ्री में काउंसलिंग पा सकते हैं।

कैसे करें तैयारी

यदि आप SSC MTS Exam की एग्जाम की घर बैठे बेहतर तैयारी करना चाहते हैं,तो इसके लिए आप Safalta.com का खास SSC MTS Batch ज्वाइन कर सकते हैं। जहां आपको मिलती है 140 घंटे से भी अधिक समय की लाइव इंटरेक्टिव क्लासेस, 100 से अधिक पीडीएफ स्टडी मटेरियल जो आपकी तैयारी और भी पक्की करते हैं। साथ ही रेगुलर अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम ग्रुप और एक्सपर्ट द्वारा काउंसलिंग की भी सुविधा। इसके अलावा करेंट अफेयर्स की तैयारी करने के लिए यूट्यूब चैनल पर क्लास भी मुहैया कराई जाती है।

तो देर किस बात की, अभी इस लिंक http://bit.ly/SSC-MTS-Detailed-Batch पर क्लिक करें और लिखित परीक्षा की पूरी तैयारी करें।

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here