Holi 2021: होली के रंगों से नुकसान को रोकेंगे ये तीन टॉप प्राकृतिक तेल, त्योहार पर जरूर रखें साथ

Holi 2021:

देश भर में आज धूमधाम से होली मनाई जा रही है. होली खेलने से पहले और बाद में स्किन, बाल की देखभाल के बारे में बहुत कुछ कहा जाता है. त्योहार के पहले और त्योहार के बाद सौंदर्य आहार का सबसे अहम हिस्सा तेल है. आपकी स्किन और बालों की जड़ों तक अच्छे फैट की सुरक्षा करने वाली परत बनाने के अलावा तेल बाल को फिर से भरने के लिए जरूरी है. तेल होली के रंगों में केमिकल के प्रभावों से उसको ठीक होने में मदद करता है.

कई सारे तेल हैं जो आसानी से मुहैया हैं और आपकी होली की सौंदर्य आहार में शामिल की जा सकती हैं. आपको इस होली पर कुछ तेल बताए जा रहे हैं जिनको संभाल कर रखना चाहिए.

होली पर अपने बाल और स्किन की सुरक्षा करें-

नारियल तेल न सिर्फ दिल और आपके वजन के लिए शानदार है बल्कि ये आपकी स्किन और बाल की देखभाल के लिए मूल्यवान जोड़ है. उसके में विटामिन्स और फैटी एसिड पाया जाता है जो स्किन और बाल को पोषण देता है. इसके अलावा, नारियल तेल बहुत काम आता है जब बात बालों को नापसंद करने की हो. नारियल तेल से सिर, चेहरा, गर्दन और बाजू पर मसाज करने से फायदा पहुंचता है.

होली के त्योहार पर अपनी स्किन की रक्षा करें-

जैतून का तेल एंटी ऑक्सीडेंट्स में भरपूर होता है और स्किन की लोच और गहराई तक आपके बालों की स्थिति को सुधारने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. जैतून के तेल में सूरज से सुरक्षा देनेवाले गुण भी पाए जाते हैं और सौम्य धूप के तौर पर काम करता है. इसलिए, जैतून तेल की उदार मात्रा अपनी स्किन और बाल पर लगाने से नुकसान को कम करने में मदद मिलेगी. जैतून का तेल वास्तव में चमक देता है और नुकसान को ठीक भी करता है, इसलिए होली के बाद सौंदर्य आहार में जरूर उसे शामिल करें.

अपने बाल, स्किन की होली पर सुरक्षा करें-

सूरजमुखी का तेल पकाने में इस्तेमाल होनेवाला सबसे आम तेल है. इन दिनों ये अपने दिल की सेहत के गुणों को के बारे में ज्यादा जागरुकता बढ़ने से लोकप्रिय हुआ है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सूरजमुखी के बीज भी सौंदर्य तेल शानदार है? तेल प्राकृतिक नमी देने का काम करता है. ये हल्का और बिना चिकनाहट के होता है और आसानी से आपकी स्किन के जरिए अवशोषित होता है.

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here