स्पोर्ट्स क्रिकेट ICC T-20 World Cup 2021: भारत की जगह यूएई में 17 अक्टूबर...

ICC T-20 World Cup 2021: भारत की जगह यूएई में 17 अक्टूबर से खेला जाएगा टूर्नामेंट

0
ICC T-20 World Cup 2021: भारत की जगह यूएई में 17 अक्टूबर से खेला जाएगा टूर्नामेंट

ICC T-20 World Cup 2021: भारत की जगह यूएई में 17 अक्टूबर से खेला जाएगा टूर्नामेंट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।

आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T-20 World Cup 2021)  यूएई में 17 अक्टूबर से खेला जाएगा। इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होना प्रस्तावित था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते आईसीसी ने इसे यूई में कराने का फैसला लिया है। हालांकि इसकी मेजबानी भारत को मिल सकती है। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी।

आपको बता दें कि, पिछले दिनों भारत में चल रहे आईपीएल को कोरोना की दूसरी लहर के चलते बीच में ही रोकना पड़ा था। आईपीएल 14 का दूसरा फेज भी यूएई में खेला जाना है। आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच 19 सितंबर से यूएई में होने वाले हैं।

जल्द मिलेगी आधिकारिक जानकारी

रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही T-20 वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट करने की जानकारी इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल (ICC) को देगा। हालांकि वर्ल्ड कप को यूएई में आयोजित कराने के लिए पूरी प्लानिंग की जा चुकी है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि इसकी आधिकारिक जानकारी भी जल्द ही दी जा सकती है।

ICC ने इस बात की पुष्टि की थी

बीते दिनों न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया था कि IPL 2021 सिंतबर में फिर से शुरू होगा। पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। आगामी T-20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी। इससे पहले ICC ने बोर्ड की मीटिंग के बाद पुष्टि की थी, जिसमें कहा गया था कि बीसीसीआई T-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के अधिकार को बरकरार रखेगा, भले ही टूर्नामेंट भारत से बाहर चला जाए।

 

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version