भारत असम और बंगाल में किसकी बनेगी सरकार? क्या कहता है पत्रकारों का...

असम और बंगाल में किसकी बनेगी सरकार? क्या कहता है पत्रकारों का एग्जिट पोल, जानिए

0
9
असम और बंगाल में किसकी बनेगी सरकार? क्या कहता है पत्रकारों का एग्जिट पोल, जानिए

असम और बंगाल में किसकी बनेगी सरकार? क्या कहता है पत्रकारों का एग्जिट पोल, जानिए

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव हो चुके हैं और अब दो मई को इन चुनाव के नतीजे सामने आने वाले हैं. तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी, केरल और पश्चिम बंगाल में हुए चुनाव में किसकी सरकार बनेगी और किसकी सरकार गिरेगी इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. हालांकि चुनावी नतीजों से पहले एबीपी न्यूज़ ने पत्रकारों का एक सर्वे किया है, जिसमें ये अनुमान लगाया गया है कि आखिर असम और पश्चिम बंगाल में किसकी सरकार बनेगी.

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर सभी की नजर बनी हुई है. एबीपी न्यूज़ के सर्वे में बंगाल चुनाव पर 150 पत्रकारों की राय सामने आई है. पत्रकारों के एग्जिट पोल के मुताबिक 292 सीटों वाले बंगाल में टीएमसी की सरकार बन सकती है. टीएमसी+ के खाते में 147 सीटें, बीजेपी+ के खाते में 120 सीटें और कांग्रेस+ के खाते में 25 सीटें जा सकती हैं.

असम

वहीं असम पर 110 पत्रकारों की राय सामने आई है. पत्रकारों के एग्जिट पोल के मुताबिक असम में बीजपी गठबंधन की सरकार बन सकती है. असम में बीजेपी+ को 71, कांग्रेस+ को 52 और अन्य को 3 सीटें मिल सकती हैं.

क्या है एबीपी न्यूज़ सी वोटर का अनुमान?

वहीं एबीपी न्यूज़ सी वोटर के सर्वे के मुताबिक पश्चिम बंगाल में टीएमसी को 152 से 165 सीटें, बीजेपी को 109 से 121 सीटें, कांग्रेस+लेफ्ट को 14 से 25 सीटें और अन्य को शून्य से दो सीटें मिलने का अनुमान है. इस सर्वे के आंकड़ें भी इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी की तीसरी बार सरकार बन सकती है

वहीं दूसरी तरफ एबीपी न्यूज़ सी वोटर एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक असम में एक बार फिर एनडीए की सरकार बन सकती है. राज्य में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 63 है. एनडीए को 58 से 71 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए को 53 से 66 सीटें मिलने का अनुमान है. इसके अलावा अन्य के खाते में शून्य से पांच सीटें जा सकती हैं.

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here