केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन हुए कोरोना संक्रमित, लगवा चुके हैं वैक्सीन का पहला डोज

तिरुवनंतपुरम:

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इससे पहले विजयन की बेटी वीना विजयन और उनके दामाद पी ए मोहम्मद रियास कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

विजयन ने ट्वीट कर बताया है कि वह कोझिकोड के मेडिकल कॉलेज में अपना इलाज करवाएंगे. उन्होंने अपील की है कि जो भी लोग इन दिनों उनके संपर्क में आए हैं वे सेल्फ ऑब्जर्वेशन में चले जाएं. गौरतलब है कि पिनरई विजयन ने 3 मार्च को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था.  विजयन ने विधानसभा चुनाव के दौरान पूरे राज्य में घूमकर प्रचार किया था. केरल में छह अप्रैल को मतदान हुआ था.

 

 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी है कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, केरल और पंजाब में कोविड-19 के रोजाना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और देश में सामने आए संक्रमण के 1,26,789 नए मामलों में से 84.21 प्रतिशत मामले इन 10 राज्यों में हैं.

मंत्रालय ने बताया कि देश में एक सप्ताह में कोरोना वायरस संक्रमण की दर मार्च और अप्रैल के शुरुआती सात दिनों के क्रमश: 2.19 से 6.21 प्रतिशत बढ़कर 8.40 प्रतिशत हो गई है. मंत्रालय के गुरुवार सुबह तक के आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 1,26,789 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 1,29,28,574 हो गए हैं.

मंत्रालय ने कहा, “देश में संक्रमित कुल मरीजों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और केरल के 74.13 प्रतिशत मरीज शामिल हैं.

 

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here