Land Rover Defender भारत में दो नए इंजन विकल्प के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की जानी-मानी एसयूवी निर्माता कंपनी Land Rover (लैंड रोवर) ने भारत में अपनी पॉपुलर एसयूवी Defender (डिफैंडर) को दो पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Defender को एक नए पेट्रोल और डीजल के साथ पेश किया है।

बता दें कि Land Rover Defender को पहले सिर्फ एक पेट्रोल पावरट्रेन के साथ पेश किया गया था। वहीं नए इंजन के साथ यह एसयूवी तीन इंजन में उपलब्ध होगी। आइए जानते हैं इसकी कीमत और खूबियों के बारे में…

कीमत
Defender के 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल वेरिएंट की कीमत 94.36 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है, जो टॉप वेरिएंट X के साथ 1.08 करोड़ तक जाती है। वहीं इसके 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 86.24 लाख से शुरू होकर टॉप-एंड वैरिएंट 92.80 लाख रुपए तक जाती है।

इंजन और पावर
Defender के डीजल वेरिएंट को चार ट्रिम्स SE, HSE, X-Dynamic HSE और X में पेश किया गया है। यह इंजन 4,000 rpm पर 300hp की पावर और 1,500-2,500 rpm के बीच 650 nm के टार्क जेनरेट करताहै। यह इंजन महज 6.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 191 किमी प्रति घंटा है।

दूसरा 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 400hp की पावर और 550 Nm का टार्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं। दोनों ही वेरिएंट मानक के साथ फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आते हैं।

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here