MP: सीएम शिवराज ने कोरोना के प्रति लोगों को किया जागरूक, महाराष्ट्र से लगी सीमा की सील

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है. इसी के चलते सरकार जागरूकता अभियान भी चला रही है. 5 अप्रैल से सीएम शिवराज सिंह चौहान लोगों को जागरूक करने के लिए खुद सड़क पर उतरे. सीएम ने भोपाल की सड़कों पर लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की सीमा को भी सील कर दिया है. हाल ही में सीएम ने कहा था कि राज्य सरकार कोरोना को नियंत्रित करने के लिए तीन मोर्चों पर सक्रिय है.

पहला लोग फेस मास्क का इस्तेमाल करें, दूसरा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुसरण करें और तीसरा बेहतर उपचार और वैक्सीन दी जाए. वहीं ट्वीट करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि ‘पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति खराब है, इसे देखते हुए महाराष्ट्र सीमा को पूरी तरह से सील किया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ से यातायात को प्रतिबंधित किया जाएगा, मालवाहक वाहनों को आवागमन से नहीं रोका जाएगा लेकिन अनावश्यक आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा’.

सीएम जनता को करेंगे जागरूक

सीएम शिवराज ने बताया कि वो हर दिन कोरोना की स्थितियों की समीक्षा कर रहे हैं लेकिन जनता को भी इस लड़ाई में शामिल होना होगा. वहीं वो कोरोना से निपटने के लिए जनता को मास्क लगाने के लिए जागरूक करेंगे और जो मास्क नहीं लगा रहे हैं उन्हें समझाने की कोशिश करेंगे. साथ ही कहा कि महाराष्ट्र के बाद छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले देखे जा रहे हैं इसलिए वहां से अनावश्यक आने वालों को रोका जाएगा.

नहीं लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन

सीएम ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उनके पास एक सहायक तरीका है. उन्होंने कहा उन्हें लंबे समय तक लॉकडाउन नहीं चाहिए लेकिन जिन शहरों में रविवार को बंदी की गई है वो जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि फेस मास्क के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए कुछ नारे लोकप्रिय हो सकते हैं. जैसे कि ‘नो मास्क नो टॉक्स’ और ‘नो मास्क नो गुड्स’ इससे उपभोक्ता और दुकानदार दोनों मास्क लगाए रहेंगे.

 

 

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here