कर्नाटक के एक मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट, 77 नए पॉजिटिव केस मिले, अब तक 281 लोग संक्रमित

Karnataka Covid-19: कर्नाटक के एक मेडिकल कॉलेज में कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक धारवाड़ में एक मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 77 और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 281 हो गई है. 77 नए पॉजिटिव केस मिलने के बाद धारवाड़ का एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज कोविड हॉटस्पॉट बन गया है. बताया जा रहा है कि सभी छात्रों को पहले टीका लगाया जा चुका था.

कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में 77 और पॉजिटिव केस

एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज उत्तरी कर्नाटक का अहम चिकित्सा केंद्र माना जाता है लेकिन कोरोना के 77 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद ये कोविड हॉटस्पॉट बन गया है. अस्पताल में नए प्रवेश फिलहाल निलंबित कर दिए गए हैं. अस्पताल में प्रवेश और निकास को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है और भर्ती होने वालों में से केवल निगेटिव परीक्षण करने वाले को ही छुट्टी दी जाएगी.

फ्रेशर्स पार्टी का प्रकोप!

अधिकारियों ने बताया है कि कॉलेज में संक्रमित अधिकांश लोगों को कोरोनोवायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया था. माना जा रहा है कि हाल ही में कॉलेज परिसर के अंदर आयोजित एक फ्रेशर्स पार्टी का प्रकोप हुआ है क्योंकि ये पार्टी दो तीन दिनों तक चलती रही थी. मणिपाल अस्पताल के अध्यक्ष और कर्नाटक में कोविड टास्क फोर्स टीम के सदस्य डॉ सुदर्शन बल्लाल ने कहा कि कोविड क्लस्टर चिंता का कारण है.

वायरस का प्रकार अधिक संक्रामक!

विशेषज्ञ आशंका जता रहे हैं कि हो सकता है कि वायरस का प्रकार संक्रामक हो क्योंकि सभी छात्रों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था. राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त डी रणदीप ने कहा कि स्ट्रैंड लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड को 113 पॉजिटिव सैंपल भेजे गए हैं. जीनोम सीक्वेंसिंग 1 दिसंबर तक पूरी होने की उम्मीद है. बहरहाल मेडिकल कॉलेज में अचानक से पॉजिटिव केस की संख्या में बढ़ोत्तरी चिंता का कारण है.

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here