30,000mAh बैटरी क्षमता वाला Mi Boost Pro Power Bank भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Mi Boost Pro Power Bank को 30,000mAh बैटरी क्षमता के साथ भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह पावर बैंक पावर डिलीवरी (PD) 3.0, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए फास्ट रिचार्जिंग और एडवांस 16-लेयर सर्किट प्रोटेक्शन आदि फीचर्स शामिल हैं। Xiaomi के अनुसार, PD 3.0 के जरिए इस पावर बैंक को 24 वॉट अधिकतम पावर पर 7.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस डिवाइस में हाई-डेंसिटी लिथियम पॉलिमर बैटरीज़ भी दी गई हैं, जिनकों लेकर कहा गया है कि यह चार्जिंग कनवर्ज़न रेट को इम्प्रूव और डिस्चार्ज वॉल्टेज को स्टेब्लाइज़ करेंगे। इस पावर बैंक की फिलहाल क्राउडफंडिंग ज़ारी की गई है।

Mi Boost Pro Power Bank price in India, availability

क्राउडफंडिंग के जरिए Mi Boost Pro Power Bank को प्रति यूनिट 1,999 रुपये में बेचा जा रहा है। हालांकि, क्राउडफंडिंग के बाद इस पावर बैंक को 3,499 रुपये में बेचा जाएगा। यह पावर बैंक सिंगल ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

Mi Boost Pro Power Bank features

मी बूस्ट प्रो पावर बैंक में तीन पोट्स फीचर किए गए हैं, जिसमें से दो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट है और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। यूएसबी टाइप-ए पोर्ट का इस्तेमाल कम्पेटिबल डिवाइस के साथ-साथ खुद पावर बैंक को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है। यूज़र पावर बैंक को माइक्रो-यूएसबी केबल के जरिए भी चार्ज कर सकते हैं। यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है, जो कि एक साथ तीन डिवाइस को चार्ज कर सकता है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि एक समय में यह तीनों डिवाइस को 18 वॉट पर चार्ज करता है या नहीं।

फास्ट चार्जिंग क्षमता की बात करें, तो मी बूस्ट प्रो पावर बैंक Power Deliver 3.0 टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जिसमें यूएसबी टाइप-सी से यूएसबी टाइप-सी (इनपुट/आउटपुट) चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है। इसके साथ ही इसमें यूएसबी टाइप-सी से लिथियम पार्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मौजूद है। यूएसबी टाइप-सी से यूएसबी टाइप-सी के साथ पावर बैंक 24 वॉट अधिकतम पावर पर चार्जिंग प्रदान करता है। शाओमी के अनुसार, यह पावर बैंक को 7.5 घंटे में फुल चार्ज करता है।

Xiaomi का कहना है कि Mi Boost Power Bank हाई-डेंसिटी लिथियम पॉलिमर बैटरी से लैस है। इन बैटरियों में एडवांस रसिस्टेंस-कपैसिटन्स सेंसर लगे हैं, जो डिवाइस को सुरक्षित बनाते हैं, चार्जिंग कनवर्ज़न रेट्स में सुधार करते हैं और डिस्चार्जिंग वॉल्टेज को स्थिर करते हैं।

इस पावर बैंक में स्मार्ट पावर मैनेजमेंट फीचर और छोटे गैजेट्स के लिए लो पावर चार्जिंग मोड भी दिया गया है। पावर बटन को डबल दबाने पर पावर बैंक 2-hour low charging mode में आ जाता है, जो कि वायरलेस इयरफोन और स्मार्ट बैंड जैसे डिवाइसेस को चार्ज करता है। साथ ही, Mi Boost Pro Power Bank 16-लेयर एडवांस चिप प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो कि डिवाइस को ओवरहीटिंग, करंट और शॉर्ट सर्किट से बचाता है।

 

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here