भारत मुंबई: 21 साल की लड़की इंस्टाग्राम के जरिये बेचती थी ड्रग्स, NCB...

मुंबई: 21 साल की लड़की इंस्टाग्राम के जरिये बेचती थी ड्रग्स, NCB ने किया गिरफ्तार

0
178
मुंबई: 21 साल की लड़की इंस्टाग्राम के जरिये बेचती थी ड्रग्स, NCB ने किया गिरफ्तार

मुंबई: 21 साल की लड़की इंस्टाग्राम के जरिये बेचती थी ड्रग्स, NCB ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र:

मुंबई एनसीबी जिसने अब तक कई बड़े और अनोखे तरकीब का इस्तेमाल करने वाले ड्रग्स पेडलड्स को पकड़ा है. हालही में एनसीबी ने एक 21 साल की लड़की को मुंबई के डोंगरी इलाके से गिरफ्तार किया जो लोगों को ड्रग्स इंस्टाग्राम के माध्यम से बेचा करती थी.

एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि उनकी टीम पिछले 3 महीनों से इस लड़की के पीछे पड़ी थी पर वो हर समय बच जाती थी. एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे ने बताया कि उन्हें इस लड़की की जानकारी तो थी पर इसे पकड़ना आसान नहीं था.

जांच के दौरान पता चला था कि यह लड़की चिंकू पठान गैंग के लोगों के साथ मिलकर काम करती थी. गिरफ्तार लेडी ड्रग्स क्वीन का नाम इकरा कुरैशी है और इसके पास से ग्राहकों को एमडी ड्रग्स, एल एसडी और चरस मिलता था वो भी उतना जितना उन्हें चाहिए होता था.

कैसे चलाती थी ड्रग्स का कारोबार?

एनसीबी के अधिकारियों ने बताया कि इकरा कुरैशी ड्रग बेचने के लिए बड़े ही शातिर तरीका का इस्तेमाल करती थी ताकि उसे कोई पकड़ ना सके. इकरा इस कारोबार को चलाने के लिए इंस्टाग्राम के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करती थी जहां पर वो हर नए ग्राहकों से संपर्क करती और उनकी मांग पूरी करती थी.

इस लड़की ने बाकायदा 5 से 6 महिलाओं को ड्रग्स सप्लाई करने के लिए हायर किया था और एक बार ऑर्डर मिलने के बाद इन लोगों को ड्रग डिलीवरी करने के लिए भेजा जाता था. इतना ही नहीं महज 21 साल की लड़की को पता है कि उस पर मोबाइल फोन से भी नज़र रखी जा सकती है ऐसे में वो एक डिलीवरी के लिए एक फोन का इस्तेमाल करती थी हालांकि यह साबित करना इतना आसान नहीं है पर एनसीबी का दावा है कि उन्हें कई सबूत मिले हैं.

गिरफ्तार इकरा को जब भी ऐसा लगता कि उस पर कोई नजर रखे हुए है या उसकी जानकारी पुलिस को दे रहा है तो वो उस बात की जानकारी तुरंत अपने बॉयफ्रेंड को देती थी और फिर उसका बॉयफ्रेंड उस शख्स को धमकी देता था और ऐसी धमकियों के चलते उसके बॉयफ्रेंड पर मुंबई के पुलीस स्टेशन में मामला दर्ज है एनसीबी को उसके पास डेढ़ लाख रुपये कैश और एमडी ड्रग्स बरामद किया है.

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here