Netflix ने साल 2021 के लिए पेश किए 13 भारतीय फिल्मों के नाम, 5 बिल्कुल नई फिल्में हैं शामिल

Netflix ने साल 2021 के लिए अपनी 13 नई फिल्मों का ऐलान कर दिया है, जिनमें से पांच फिल्में बिल्कुल नई घोषित की गई हैं। इन फिल्मों में सोनाक्षी सिन्हा स्टार्र सोशल ड्रामा Bulbul Tarang, तापसी पन्नू स्टारर मर्डर मिस्ट्री Haseen Dillruba, अब्बास-मस्तान की मर्डर मिस्ट्री Penthouse, जितेंद्र कुमारी स्टारर जादूगर, Ivan Ayr की फिल्म Milestone आदि शामिल हैं। Netflix ने करण जौहर Ajeeb Dastaans का भी ऐलान किया है, जिसमें चार अलग-अलग कहानियों को दिखाया जाएगा। बाकि 7 नेटफ्लिक्स टाइटल्स का ऐलान पहले किया जा चुका है, जिसमें कार्तिक आर्यन की Dhamaka, चैतन्य तम्हाने की मराठी फिल्म The Disciple, धनुष की तमिल फिल्म Thandhiram, सान्या मल्होत्रा व अभिमन्यु की Meenakshi Sundereshwar, सान्या की एक अन्य कॉमेडी ड्रामा फिल्म Pagglait और फैमिली ड्रामा drama Sardar Ka Grandson आदि शामिल हैं।

Here’s more about the five new Netflix Indian movies —

Bulbul Tarang

सोनाक्षी सिन्हा स्टारर इस फिल्म की कहानी को अरशद सईद ने लिखा है, जबकि इसको डायरेक्ट करेंगे ‘टायलेट एक प्रेम कथा’ व ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ को डायरेक्टर कर चुके नारायण सिंह। बुलबुल तरंत अनिल अंबानी की रिलायंस एंटरटेनमेंट का प्रोडक्शन है। फिल्म की कहानी ‘बुलबुल’ (सोनाक्षी सिन्हा) पर आधारित होगी, जिसका एक सपना होता है कि उसका दूल्हा ऋषि कुमार हो और वह घोड़े पर बैठकर बरात लेकर आए। जल्द ही बुलबुल इस सपने को पूरा करने अपने गांव कन्नौज निकल पड़ती है।

Haseen Dillruba

तापसी पन्नू स्टारर फिल्म को विनिल मैथ्यू डायरेक्ट करेंगे। फिल्म की कहानी रहस्यमयी मर्डर मिस्ट्री के इर्द-गिर्द घूमती है। आपको बता दें, तापसी पन्नू थप्पड़ व पिंक जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। हसीन दिलरूबा में भी उनका किरदार कुछ ऐसा ही होगा। फिल्म में विक्रांत मैसी, हर्षवर्धन राणे और हंसिका मोटवानी भी महत्वपूर्ण किरदारों में नज़र आएंगे।

Jaadugar

जितेंद्र कुमार स्टारर फिल्म ‘जादूगर’ को समीर सक्सेना डायरेक्ट कर रहे है। फिल्म की कहानी मध्य प्रदेश के नीमच के एक छोटे-मोटे जादूगर की है मीनू की है। फिल्म में मीनू को दो बड़ी चीज़ों का सामना करना पड़ता है एक मध्य प्रदेश में चल रहा लोकल फुलबॉल टूर्नामेंट और दूसरा वह जिस लड़की (आरूषी शर्मा) से प्यार करते हैंव उससे शादी करना चाहते हैं। हालांकि उनके सामने दो ही अड़चने हैं, पहली उनकी फुलबॉल टीम ने सालों से कोई मैच नहीं जीता और दूसरी वह जिससे प्यार करते हैं वो लड़की मीनू को प्यार नहीं करती। फिल्म की कहानी बिस्वपति सरकार ने लिखी है।

Milestone

इस फिल्म का प्रीमियर पिछले साल वेनिस फिल्म फेस्टिवल किया गया था, जिसे सकारात्मक रिव्यू मिले थे। फिल्म की कहानी एक ट्रक ड्राइवर पर आधारित है, जो अपनी व्यक्तिगत ट्रेजडी और उसके बाद के परिणामों में उलझा रहता है। उसी बीच युवा भर्तियों के कारण उसे अपनी नौकरी जाने की भी चिंता सताती है। इसकी घटनाक्रम के दौरान वह 500,000 किलोमीटर मार्क के निशान को छूकर अपनी कंपनी के लिए रिकॉर्ड कायम करता है। फिल्म में सुविंदर विक्की व लक्षवीर सरन अहम किरदार में है।

Penthouse

अब्बास-मस्तान की इस फिल्म की कहानी 5 शादीशुदा दोस्तों पर आधारित है, जो कि अपनी अईय्याशियां के लिए एक पैंटहाउस शेयर करते हैं। लेकिन एक सुबह उन्हें उस पैंटहाउस में एक औरत की लाश मिलती है, जिसके बाद से उनकी जिंदगियां बदल जाती है। फिल्म में बॉबी देओल, अर्जुन रामपाल, शरमन जोशी, मौनी रॉय, साइरस ब्रोचा, टिस्का चोपड़ा और अबरार जहूर जैसे स्टार शामिल हैं।

And the seven Netflix Indian movies we have previously known about —

Ajeeb Dastaans

करण जौहर द्वारा निर्देशित यह एक चार अलग-अलग कहानी का मेल है। कहानियां विभिन्न मिलियन्स में सेट की गई हैं, ईर्ष्या, हकदारी, पूर्वाग्रहों और विषाक्तता का पता लगाती हैं, जो अक्सर रिश्तों व दिल के अंदर उलझी रहती हैं। चारों कहानियां आपको एक अलग-अलग यात्रा पर ले जाएंगी, जहां क्या सही है क्या गलत इसी दुविधा के साथ संघर्ष करना होगा।

Dhamaka

कार्तिन आर्यन स्टारर यह फिल्न साल 2013 में बनी कोरियन फिल्म The Terror Live का आधिकारिक रीमेक है। फिल्म में कार्तिक एक निराशाजनक एक्स-न्यूज़ एंकर का किरदार निभा रहे हैं, जिसे एक बार फिर टीवी पर प्राइम टाइम करने का मौका मिलता है। फिलम में मृणाल ठाकुर, अमृता सुभाष, विकास कुमार और विश्वजीत प्रधान  जैसे स्टार्स शामिल हैं।

The Disciple

Netflix की अगली फिल्म The Disciple है, जिसे चैतन्य तम्हाने द्वारा बनाया गया है। मराठी भाषा की यह फिल्म भारतीय शास्त्रीय संगीत गायक पर आधारित है। अरुण द्रविड़, सुमित्रा भावे, दीपिका भिडे भागवत, और किरण यज्ञोपवीत इस फिल्म में अहम किरदार निभा रहे हैं।

Jagame Thandhiram

नेटफ्लिक्स की इस फिल्म की कहानी सुरुली (धनुष) पर केंद्रित है, जोकि एक तमिल फिल्म है। फिल्म में धनुष एक गैंगस्टर की भूमिका अदा कर रहे हैं, जिसे लड़ाई के बीच अच्छे और बुरे में से किसी एक चीज़ को चुनना पड़ता है। धनुष के अलावा फिल्म में जेम्स कॉस्मो, ऐश्वर्या लिक्षमी, कालियारसन और जोजू जॉर्ज भी शामिल हैं।

Meenakshi Sundereshwar

फिल्म की कहानी एक कपल “मीनाक्षी – सुंदरेश्वर” पर आधारित है, यह कपल है सान्या मल्होत्रा और अभिमन्यु दसानी। इन दोनों ही अरेंज मैरिज होती है। हालांकि, नौकरी के कारण आगे चलकर सुंदरेश्वर को अपना गांव छोड़कर बैंगलोर जाना पड़ता है और अविवाहित होने का नाटक करना पड़ता है। नवविवाहित जोड़ा जो अभी एक दूसरे को ठीक से जान भी नहीं पाया था, उन्हें कैसे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आ जाते हैं और कैसे उन्हें अपनी-अपनी जिंदगियों में संघर्ष करना पड़ता है, यही कहानी इस फिल्म में दर्शाई जाएगी। फिल्म को डायरेक्ट किया है विवेक सोनी ने और कहानी लिखी है अर्श वोहरा ने।

Pagglait

नेटफ्लिक्स की इस फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की पर आधारित है, जो कम उम्र में ही विधवा हो जाती है। पति की मौत पर वह दुखी होना चाहती है, लेकिन हो नहीं पाती। इसी बीच वह अपनी जिंदगी के माएने ढूंढने लगती है।

Sardar Ka Grandson

इस फिल्म में अर्जुन कपूर यूएस-रिटर्न ग्रैंडसन (पोते) का किरदार निभार रहे हैं, जो अपनी दादी की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए किसी भी हद तक गुज़र सकते हैं। यह एक पंजाबी परिवार की कहानी है, जिसमें अर्जुन के अलावा रकुल प्रीत सिंह, अदिति राव हैदरी, जॉन अब्राहम, सोनी राज़दा, कंवलजीत सिंह, कुमुद मिश्रा और दिव्या सेठ जैसे स्टार्स शामिल हैं।

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here