लाइफस्टाइल हेल्थ न्यूट्रिला आयरन कॉम्प्लेक्स नेचुरल से पूरी करें खून की कमी, जानिए क्या...

न्यूट्रिला आयरन कॉम्प्लेक्स नेचुरल से पूरी करें खून की कमी, जानिए क्या हैं इसके फायदे?

0
न्यूट्रिला आयरन कॉम्प्लेक्स नेचुरल से पूरी करें खून की कमी, जानिए क्या हैं इसके फायदे?

न्यूट्रिला आयरन कॉम्प्लेक्स नेचुरल से पूरी करें खून की कमी, जानिए क्या हैं इसके फायदे?

Nutrela Iron Complex Natural: शरीर को स्वस्थ रखने के लिए आयरन जरूरी खनिज में से एक है. हमारे शरीर में कुल आयरन का करीब 65 प्रतिशत रेड ब्लड सेल्स के निर्माण के लिए जरूरी है. लेकिन जब शरीर में आयरन की कमी होने लगती है तो रेड ब्लड सेल्स भी कम होने लगती हैं, जिससे हीमोग्लोबिन भी कम हो जाता है. शरीर में लाल रक्त कोशिकाएं सभी अंगों तक पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद करती हैं, लेकिन आयरन की कमी होने पर आपके शरीर को ऑक्सीजन ठीक से नहीं मिल पाता है. ऐसी स्थिति में आपको ऊर्जा में कमी महसूस होने लगती है. आप एनीमिया के शिकार हो सकते हैं. शरीर के सभी टिशूज में ऑक्सीजन ठीक तरह से नहीं पहुंचने के कारण आपको थकान, कमजोरी, चक्कर आना और सांस लेने में तकलीफ होने लगती है. शरीर में आयरन की कमी होने से गंभीर समस्या भी पैदा हो सकती है. ऐसे में Nutrela Iron Complex Natural शरीर में आयरन की कमी को पूरा करने के लिए अच्छा सप्लीमेंट है. जानते हैं इसके फायदे.

1- एनीमिया खत्म- Nutrela Iron Complex Natural से शरीर को पर्याप्त मात्रा में आयरन मिलता है. इससे रेड ब्लड सेल्स को बढ़ाने में मदद मिलेगी. न्यूट्रिला आयरन कॉम्प्लेक्स नेचुरल से हीमोग्लोबिन बढ़ाने में भी मदद मिलती है. आयरन से शरीर के तापमान को मेंटन रखने और एकाग्रता बढ़ाने में मदद मिलती है.

2- शरीर में लाल रक्त कोशिकाएं (RBC) बढ़ाए- शरीर में आयरन की कमी होने पर RBC की संख्या घटने लगती है. जिसका असर आपकी मानसिक और शारीरिक सेहत पर भी पड़ता है. लाल रक्त कोशिकाओं में प्रोटीन होता है जिससे आरबीसी (RBC) काउंट बढ़ाने में मदद मिलती है. अगर आपके शरीर में आयरन की कमी है तो आप Nutrela Iron Complex Natural से इसे पूरा कर सकते हैं.

3- थकान और कमजोरी दूर करे- आयरन की कमी होने पर शरीर में बहुत कमजोरी और दिनभर थकान महसूस होती है. Nutrela Iron Complex Natural के सेवन से आपकी थकान और कमजोरी बिल्कुल दूर हो जाएगी. न्यूट्रिला आयरन कॉम्प्लेक्स से शरीर में आयरन की कमी को आसानी से पूरा किया जा सकता है. इसके सेवन से आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे.

4- प्राकृतिक स्रोत से निर्मित- Nutrela Iron Complex Natural पूरी तरह से प्राकृतिक और हर्बल एक्सट्रेक्ट्स से निर्मित है. इसमें मंडूर भस्म (Mandoor Bhasma) का इस्तेमाल किया गया है. आयुर्वेद में मंडूर भस्म का इस्तेमाल खून बढ़ाने, हीमोग्लोबिन बढ़ाने के लिए किया जाता है. मंडूर भस्म में काफी मात्रा में लोह तत्व (Iron) होता है. इसके अलावा गुलाब के डंठल (Rosehip Extract) और पालक के अर्क (Spinach Extract) का इस्तेमाल किया गया है. गुलाब के डंठल भी स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं इसमें आयरन के साथ दूसरे पोषक तत्व भी पाए जाते हैं. वहीं पालक में भरपूर मात्रा में आयरन पाया जाता है.

5- वीगन डाइट वालों के लिए बेस्ट- Nutrela Iron Complex Natural ये पूरी तरह नेचुरल फूड सोर्स पर आधारित है. खास बात ये है कि वीगन डाइट को फॉलो करने वाले लोग भी इसे खा सकते हैं. न्यूट्रिला आयरन कॉम्प्लेक्स बिना किसी कलर और प्रिजर्वेटिव्स के तैयार किया गया है. ये ग्लूटेन फ्री आयरन सप्लीमेंट है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY Cancel reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version