लाइफस्टाइल हेल्थ न्यूट्रिला विटामिन डी नेचुरल के फायदे, हड्डियों को बनाएं स्वस्थ और मजबूत

न्यूट्रिला विटामिन डी नेचुरल के फायदे, हड्डियों को बनाएं स्वस्थ और मजबूत

0
न्यूट्रिला विटामिन डी नेचुरल के फायदे, हड्डियों को बनाएं स्वस्थ और मजबूत

न्यूट्रिला विटामिन डी नेचुरल के फायदे, हड्डियों को बनाएं स्वस्थ और मजबूत

Nutrela Vitamin D Natural:

उम्र बढ़ने के साथ हड्डियों और जोड़ों में दर्द की समस्या बढ़ जाती है. जिसकी बड़ी वजह शरीर में कैल्शियम और विटामिन डी की कमी है. विटामिन डी के सेवन से हड्डियों में मजबूती आती है, जिससे हड्डियों के टूटने का खतरा भी कम हो जाता है. विटामिन डी हमारी इम्यूनिटी पर भी असर डालता है. आजकल मार्केट में विटामिन डी से भरपूर कई तरह के सप्लीमेंट्स आपको मिल जाएंगे. इसमें से ज्यादातर प्रोडक्ट्स में सिंथेटिक विटामिन का उपयोग किया जाता है. ये सप्लीमेंट शरीर को कई तरह का नुकसान भी पहुंचाते हैं. अगर आप विटामिन डी (Vitamin D) की कमी को दूर करने के लिए कोई प्राकृतिक सप्लीमेंट लेना चाहते हैं तो पतंजलि Nutrela Vitamin D Natural एक अच्छा सोर्स है. ये पूरी तरह से प्राकृतिक स्रोत से निर्मित है. Nutrela Vitamin D Natural में विटामिन डी के बायो फर्मेंटेड सोर्स का इस्तेमाल किया गया है. जिससे शरीर को हाई जैविक गुणों वाला (high bioavailability) वाला विटामिन डी मिलता है.

Nutrela Vitamin D Natural पूरी तरह से प्राकृतिक (Natural), ल्यूटेन फ्री (Gluten free) और वीगन (vegan) डाइट फॉलो करने वालों के लिए अच्चा सप्लीमेंट है. ये जीएमओ फ्री (GMO free) सप्लीमेंट है. जिसमें शुगर (No added sugar) का इस्तेमाल नहीं किया गया है. Nutrela Vitamin D Natural में आपको वैनिला फ्लेवर मिलेगा, जिससे आप इन टेबलेट्स को आसानी से चबाकर खा सकते हैं. Nutrela Vitamin D Natural से शरीर को कई फायदे मिलते हैं.

Nutrela Vitamin D Natural के फायदे

1- Nutrela Vitamin D Natural शरीर में होने वाले दर्द (Body pain Relief) में आराम पहुंचाता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन डी है जिससे जोड़ों के दर्द की समस्या भी दूर हो जाती है.

2- Nutrela Vitamin D Natural के सेवन से धमनियों में कड़ापन आने की आशंका भी कम हो जाती है. इससे हार्ट संबंधी बीमारियां होने का खतरा भी कम हो जाता है.

3- Nutrela Vitamin D Natural का सेवन करने से शरीर को भरपूर कैल्शियम और विटामिन डी मिलता है जिससे हड्डियों को टूटने का खतरा भी कम हो जाता हैं. Nutrela Vitamin D Natural के सेवन से हड्डियां मजबूत बनती हैं और फ्रेक्चर की समस्या (Supports fractured bones) कम होती है.

4- Nutrela Vitamin D Natural हड्डियों को मजबूत बनाने और हड्डियों के निर्माण के लिए बहुत जरूरी है. कैल्शियम और फॉस्फोरस को शरीर तक तरह से पहुंचाने का काम विटामिन डी करता है. इसलिए आपको नियमित रुप से विटामिन डी का सेवन करना चाहिए.

5- Nutrela Vitamin D Natural के सेवन से गठिया रोग (Arthritis) में आराम मिलता है. जोड़ों में दर्द या गठिया रोग की एक बड़ी वजह शरीर में विटामिन डी की कमी भी है. इसके अलावा कैल्शियम और दूसरे पोषक तत्वों की कमी से गठिया बढ़ जाता है. न्यूट्रिला विटामिन डी नेचुरल से शरीर में विटामिन डी की कमी को पूरा किया जा सकता है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version