लाइफस्टाइल हेल्थ न्यूट्रिला विटामिन डी2 के नेचुरल से बढ़ाएं इम्यूनिटी, शरीर को मिलेगा भरपूर...

न्यूट्रिला विटामिन डी2 के नेचुरल से बढ़ाएं इम्यूनिटी, शरीर को मिलेगा भरपूर विटामिन डी

0
न्यूट्रिला विटामिन डी2 के नेचुरल से बढ़ाएं इम्यूनिटी, शरीर को मिलेगा भरपूर विटामिन डी

न्यूट्रिला विटामिन डी2 के नेचुरल से बढ़ाएं इम्यूनिटी, शरीर को मिलेगा भरपूर विटामिन डी

Nutrela Vitamin D2-K Natural: विटामिन डी (Vitamin D) शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बहुत जरूरी है. ये फैट में घुलने वाला पोषक तत्व है. शरीर में कैल्शियम (Calcium) और मिनरल्स (Minerals) और फॉस्फोरस (Phosphorus) जैसे पोषक तत्वों को पहुंचाने के लिए विटामिन डी बहुत जरूरी है. हड्डियों (Vitamin D for Bones) और दांतों को मजबूत (Vitamin D for Teeth) बनाने के लिए विटामिन डी जरूरी है. विटामिन डी आपको कैंसर (Cancer) जैसी गंभीर बीमारियों से बचाने में भी मदद करता है.

सूरज की रोशनी (Sun Light Vitamin D) विटामिन डी सबसे प्राकृतिक स्रोत है. सूरज की रौशनी से हमारा शरीर अपने आप विटामिन डी प्रोड्यूस करता है. अगर आप सन लाइट में कम जाते हैं तो आपको खाद्य पदार्थ या सप्लीमेंट्स (Supplements) से विटामिन डी की कमी को पूरा कर सकते हैं. हालांकि कई बार खाद्य पदार्थों (Vitamin D Food Source) से भी विटामिन डी की कमी पूरी नहीं हो पाती है. ऐसे में आप विटामिन डी के सप्लीमेंट्स ले सकते हैं. शरीर में विटामिन डी की कमी को आप Nutrela Vitamin D2-K Natural से पूरा कर सकते हैं. इससे शरीर को कई फायदे मिलते हैं.

1- हड्डियों को मिलेगी ताकत- Nutrela Vitamin D2-K Natural से आपकी हड्डियों को ताकत मिलेगी. हमारे शरीर में हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए विटामिन डी बहुत जरूरी है. विटामिन डी की मदद से शरीर कैल्शियम जैसे खनिज को ग्रहण करने में सक्षम होता है. दातों और और हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए विटामिन डी बहुत जरूरी है. जोड़ों में दर्द, कमर में दर्द और हड्डियों में दर्द दूर करने के लिए विटामिन डी की जरूरत पड़ती है. Nutrela Vitamin D2-K Natural से शरीर में विटामिन डी की कमी को पूरा किया जा सकता है.

2- बदन दर्द में आराम- Nutrela Vitamin D2-K Natural से आपको किसी भी तरह के शारीरिक दर्द में आराम मिलेगा. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन डी पाया जाता है जिससे हड्डियां और मांसपेशियां मजबूत बनती हैं. शरीर में एनर्जी लाने, सिर दर्द, हड्डियों में दर्द और बदन दर्द में विटामिन डी के सेवन से आसाम मिलता है. शरीर में होने वाले दर्द को दूर करने में विटामिन डी मदद करता है.

3- गठिया में फायदेमंद- गठिया एक ऐसी समस्या है जो उम्र के साथ बढ़ने लगती है. आजकल कम उम्र के लोगों को भी जोड़ो में दर्द की समस्या परेशान करने लगी है. शरीर में विटामिन डी की कमी से भी अर्थराइटिस की समस्या हो सकती है. ऐसे में Nutrela Vitamin D2-K Natural से आपको जोड़ों के दर्द में राहत मिलेगी.

4- रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए- शरीर को स्वस्थ रखने के लिए इम्यूनिटी का मजबूत होना बहुत जरूरी है. विटामिन डी हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली यानी इम्यूनिटी को बढ़ाने (Boost Immunity) के लिए बहुत जरूरी है. शरीर में भरपूर मात्रा में विटामिन डी होने से आप कई तरह की बीमारियों से बच सकते हैं. विटामिन डी की कमी (vitamin D Deficiency) से मैग्नीशियम, कैल्शियम और फॉस्फेट जैसे कई पोषक तत्व पूरे शरीर में नहीं पहुंच पाते हैं, जिसका असर आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता पर पड़ता है. अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आप डेली Nutrela Vitamin D2-K Natural का सेवन कर सकते हैं.

5- प्राकृतिक स्रोस से निर्मित- Nutrela Vitamin D2-K Natural पूरी तरह से नेचुरल फूड सोर्स से तैयार किया गया है. आपको इसमें वनीला फ्लेवर मिलता है, जिससे आप इन टैबलेट्स को आसानी से चबाकर भी खा सकते हैं. Nutrela Vitamin D2-K Natural में कई तरह के हर्बल एक्सट्रेक्ट्स और जड़ी-बूटियों का भी इस्तेमाल किया गया है. इससे विटामिन डी की दैनिक जरूरतों को पूरा करने में आसानी होगी.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY Cancel reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version