70 हजार के OnePlus 9 Pro में यूजर्स को आ रही है फोन गर्म होने की प्रॉब्लम

OnePlus 9 Pro स्मार्टफोन को लेकर यूज़र्स लगातार एक तरह की ही शिकायत कर रहे हैं, वो है ‘ओवरहीटिंग’। जी हां, लेटेस्ट रिपोर्ट में सामने आया है कि कई यूज़र्स ने OnePlus सपोर्ट फोरम व सोशल मीडिया के जरिए शिकायत की है कि उनका वनप्लस 9 प्रो स्मार्टफोन कैमरा ऐप के इस्तेमाल के बाद गर्म होने लगता है, जिसके बाद फोन में ओवरहीटिंग की वॉर्निंग भी डिस्प्ले होने लगती है। वनप्लस ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह जल्द ही नए अपडेट के साथ इस समस्या को फिक्स करेंगे।

Android Police की रिपोर्ट के अनुसार

कई OnePlus 9 Pro यूज़र्स लगातार ओवरहीटिंग की समस्या की शिकायत कर रहे हैं। यूज़र्स का कहना है कि कैमरा ऐप का इस्तेमाल करते ही उन्हें ओवरहीटिंग वॉर्निंग नज़र आने लगती है। खासतौर पर जब वे अपने वनप्लस 9 प्रो स्मार्टफोन के जरिए फोटो या फिर वीडियो बनाने की कोशिश करते हैं, तभी फोन तेजी से गर्म होने लगता है और उन्हें डिस्प्ले के जरिए वॉर्निंग भी दी जाती है। कई यूज़र्स ने OnePlus सपोर्ट पेज पर तो कई ने ट्विटर के जरिए अपनी शिकायत की है।

हालांकि, अब OnePlus ने यूज़र्स की शिकायत को मद्देनज़र रखते हुए नए अपडेट के साथ इस समस्या को फिक्स करने का वादा किया है। यह नया अपडेट कुछ ही हफ्तों में पेश कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि Gadgets 360 ने भी अपने वनप्लस 9 प्रो रिव्यू में ओवरहीटिंग की समस्या का जिक्र किया था। हमने अपने रिव्यू में बताया था कि 15-20 मिनट के इस्तेमाल के बाद फोन के मैटल फ्रेम और ग्लास बैक पर आप हीट महसूस करेंगे। इसके अलावा आउटडोर में सूरज की रोशनी में कैमरा का इस्तेमाल करते हुए आपको ओवरहीटिंग वॉर्निंग भी मिलती है। वहीं, जब तक फोन ठंडा नहीं हो जाता, तब तक आप उसके जरिए तस्वीरें भी नहीं ले सकते।

आपको बता दें, वनप्लस 9 सीरीज़ को भारत में पिछले महीने ही लॉन्च किया गया है, जिसमें OnePlus 9 और OnePlus 9 pro स्मार्टफोन शामिल हैं। दोनों ही फोन क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर और 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं।

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here