OnePlus 9 सीरीज़ के स्मार्टफोन 48MP कैमरा के साथ आज होंगे भारत में लॉन्च, ऐसे देखें मोबाइल पर लाइव इवेंट

OnePlus 9 सीरीज़ को आज 23 मार्च को लॉन्च किया जाएगा, जिसमें OnePlus 9, OnePlus 9 Pro और OnePlus 9R स्मार्टफोन शामिल होंगे। यही नहीं, इस वर्चुअल इवेंट के दौरान कंपनी अपनी मच अवेटिड OnePlus Watch से भी पर्दा उठाने वाली है। लॉन्च से पहले लीक्स में हमें काफी कुछ अंदाजा लग चुका है कि यह सीरीज़ किन स्पेसिफिकेशन्स से लैस हो सकती है। आपको बता दें, लॉन्चिंग से पहले यह सीरीज़ चीन में प्री-बुकिंग के लिए लाइव हो चुकी है और लॉन्च से पहले इस सीरीज़ के लिए 20 लाख से भी ज्यादा रजिस्ट्रेशन किए जा चुके हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि फैन्स के बीच इस सीरीज़ को लेकर कितनी एक्साइटमेंट बनी हुई है।

OnePlus 9 series launch details

OnePlus 9 सीरीज़ को आज 23 मार्च को सुबह 10 बजे ईडीटी (भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे) एक वर्चुअल इवेंट के जरिए लॉन्च किया जाएगा। इस इवेंट को OnePlus वेबसाइट के जरिए लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। इसके अलावा आप नीचे इम्बेड वीडियो में भी लॉन्च लाइवस्ट्रीम देख सकते हैं।

OnePlus 9 series specifications (expected)

ऑनलाइन लीक जानकारी के अनुसार, OnePlus 9 फोन में 6.55 इंच फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ होल-पंच कटआउट दिया जाएगा, जो कि स्क्रीन के टॉप-लेफ्ट कॉर्नर में स्थित होगा। दूसरी ओर OnePlus 9 Pro फोन में 6.7 इंच फ्ल्युइड एमोलेड (1,440×3,216 पिक्सल) डिस्प्ले दिया जाएगा। दोनों ही फोन को लेकर पहले ही कंफर्म कर दिया गया है कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर से लैस होगा, T-Mobile की लिस्टिंग में भी यही प्रोसेसर लिस्ट है।

वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो दोनों ही स्मार्टफोन में 8 जीबी + 128 जीबी और 12 जीबी + 245 जीबी कॉन्फिग्रेशन दिया जा सकता है, जिसके साथ 4,500 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। डायमेंशन की बात करें, तो वनप्लस 9 फोन 160×74.2mm होगा व प्रो वेरिएंट का माप 163.2×73.6mm होगा।

वनप्लस ने वनप्लस 9 सीरीज़ के कैमरा सिस्टम को नया रूप देने के लिए प्रीमियम कैमरा कंपनी Hasselblad के साथ साझेदारी की है। लीक्स की मानें, तो वनप्लस 9 फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का सेंसर, 50 मेगापिक्सल का सेंसर और 2 मेगापिक्सल सेंसर दिया जाएगा। वनप्लस 9 प्रो को लेकर कहा गया है कि इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा, जिसमें एक अतिरिक्त 8 मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा। दोनों ही फोन में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद हो सकता है।

वनप्लस 9आर सीरीज़ का किफायती वेरिएंट होगा। लीक्स की मानें, तो यह फोन 6.5 इंच डिस्प्ले के साथ 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट से लैस होगा। इस फोन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिलेगी। कथित वनप्लस 9आर फोन में डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का हो सकता है और सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। फोन की बैटरी 5,000 एमएएएच की होगी।

आपको बता दें, लॉन्चिंग से पहले यह सीरीज़ चीन में प्री-बुकिंग के लिए लाइव हो चुकी है। वहीं, लेटेस्ट रिपोर्ट में सामने आया है लॉन्च से पहले इस सीरीज़ के लिए 20 लाख से भी ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

कंपनी के सीईओ मे कंफर्म किया है कि वनप्लस 9 सीरीज़ चीन में ColorOS 11 के साथ लॉन्च होगी। वनप्लस 9 सीरीज़ के साथ कंपनी आप OnePlus Watch को भी लॉन्च करेगी।

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here