ब्रेकिंग न्यूज़ पेट्रोल, डीजल की कीमतें आज: आज भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों...

पेट्रोल, डीजल की कीमतें आज: आज भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जानिए क्या हैं रेट

0
15
पेट्रोल, डीजल की कीमतें आज: आज भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जानिए क्या हैं रेट

पेट्रोल, डीजल की कीमतें आज: आज भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जानिए क्या हैं रेट

नई दिल्ली:

ईंधन की कीमतें आज:लगातार 20 दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले दो महीनों में खुदरा ईंधन में काफी वृद्धि देखी गई थी, लेकिन वर्तमान में, तेल विपणन कंपनियां 20 दिनों से तेल की कीमतों को स्थिर बनाए हुए हैं। हालाँकि, इसके बावजूद, देश में पेट्रोल और डीजल अपने रिकॉर्ड स्तर पर बिक रहे हैं।

बता दें कि पिछले महीने यानी फरवरी में कुल 14 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। और इस साल के पहले दो महीनों में पेट्रोल 4.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल 4.99 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। एक बार हम देखते हैं कि इस समय क्या दरें चल रही हैं।

कीमतें क्या हैं

पिछली बार 27 फरवरी 2021 को कीमतें बढ़ाई गई थीं। इसके अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत वर्तमान में 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर पर बेची जा रही है। मुंबई में पेट्रोल 97.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.60 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है। देश के शीर्ष चार महानगरों – दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई – का मुंबई में सबसे महंगा पेट्रोल है।

कोलकाता में, पेट्रोल की कीमत 91.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 84.35 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 93.11 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 86.45 रुपये प्रति लीटर है।

अपने शहर की दर जांचें

देश में, तेल की कीमतें हर दिन सुबह 6 बजे संशोधित की जाती हैं क्योंकि कच्चे तेल की कीमतों और विदेशी विनिमय दरों के अनुसार देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें हर दिन बदलती हैं। ये नई कीमतें देश के हर पेट्रोल पंप पर हर दिन सुबह 6 बजे से लागू होती हैं।

आप अपने फोन से हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इसके लिए आप भारतीय तेल एसएमएस सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर एसएमएस भेज सकते हैं। आपका संदेश कुछ इस तरह होगा – RSP पेट्रोल पंप डीलर कोड।

आप साइट पर जाकर अपने क्षेत्र का RSP कोड देख सकते हैं। यह संदेश भेजने के बाद, आपके फ़ोन में ईंधन की नवीनतम जानकारी आ जाएगी।

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here