भारत मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम किए जाने पर विवाद, बीजेपी...

मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम किए जाने पर विवाद, बीजेपी ने किया पलटवार

0
32
मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम किए जाने पर विवाद, बीजेपी ने किया पलटवार

मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम किए जाने पर विवाद, बीजेपी ने किया पलटवार

गुजरात के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम करने को लेकर जमकर राजनीति भी शुरू हो गई है. विपक्ष ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला करते हुए पूछा कि आखिर सरदार पटेल का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखने की क्या वजह थी? और क्या इससे सरदार पटेल का अपमान नहीं हुआ?

विपक्ष के सवालों का पलटवार करते हुए बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जो कांग्रेस सवाल खड़े कर रही है उसने तो अपने सरकार के राज में मौजूदा प्रधानमंत्रियों को ही भारत रत्न तक दे दिया था. कांग्रेस की तरफ से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम के नाम बदलने को लेकर जो सवाल खड़े किए गए उस पर बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने पलटवार करते हुए कहा कि जो लोग सवाल खड़े कर रहे हैं यह वह लोग हैं जो हर मुद्दे पर राजनीति करते हैं.

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने उठाये कई सवाल

जबकि खुद नेहरु जी ने अपने जीवन काल में ही भारत रत्न ले लिया, इसी तरह से इंदिरा जी ने भी अपने जीवन काल में ही खुद के लिए भारत रत्न ले लिया. इतना ही नहीं राजीव गांधी की मृत्यु के कुछ ही महीनों के अंदर ही उनको भी भारत रत्न दे दिया गया. यानी भारत रत्न से लेकर देश के कई सार्वजनिक स्थलों का नाम इसी खानदान के नाम पर है.

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा की अगर बात की जाए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की तो वह वाह बनने वाले काफी बड़े सरदार पटेल स्पोर्ट्स कंपलेक्स का एक छोटा सा हिस्सा है. सरदार पटेल के नाम पर वह लोग राजनीति कर रहे हैं जिन्होंने कभी उनकी कद्र ही नहीं की थी.

वहीं किया जो गुजरात के लोग चाहते हैं- मीनाक्षी लेखी

बीजेपी सांसद ने कहा कि, “जो लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं उनको यह भी पता होना चाहिए कि यह स्टेडियम गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अंतर्गत आता है और अगर क्रिकेट एसोसिएशन ने इसका नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रखा है उसको लेकर किसी को क्या आपत्ति हो सकती है. क्योंकि गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने वहीं किया जो गुजरात के लोग यह चाहते थे.”

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here