PM Modi Live: छात्रों और अभिभावकों के साथ PM मोदी की ‘परीक्षा पर चर्चा’, कहा- कोरोना के चलते नए फॉर्मेट में आना पड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के तहत छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे. इस संबंध में प्रधानमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी दी है. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमारे बहादुर एग्जाम वॉरियर्स, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ विभिन्न विषयों पर कई मजेदार सवाल और यादगार चर्चा. सात अप्रैल को शाम सात बजे देखिए ‘परीक्षा पे चर्चा’.

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें वह कह रहे हैं, ‘हम बीते एक साल से कोरोना के साये में रह रहे हैं और इसकी वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से आपसे मिलने का मोह छोड़ना होगा और नए फॉरमेट में परीक्षा पे चर्चा के पहले डिजिटल संस्करण में आपके साथ रहूंगा.’ उन्होंने छात्रों से कहा कि वे परीक्षा को अवसरों के तौर पर देखें न कि जीवन के सपनों के अंत के तौर पर.

बच्चों के साथ दोस्त के तौर पर बातचीत करेंगे पीएम

वीडियो में यह भी बताया गया है कि प्रधानमंत्री बच्चों के साथ दोस्त के तौर पर बातचीत करेंगे और इसके साथ ही डिजिटल कार्यक्रम में शिक्षकों और अभिभावकों से भी संवाद करेंगे. मोदी इस बात की भी चर्चा करते हैं कि लोग या माता-पिता क्या कहेंगे इसका दबाव भी कई बार बोझ बन जाता है.

वीडियो में प्रधानमंत्री यह भी कह रहे हैं कि यह परीक्षा पे चर्चा है लेकिन यहां चर्चा सिर्फ परीक्षा तक सीमित नहीं होगी. इस बार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है. गत फरवरी महीने में शिक्षा मंत्रालय ने इसकी घोषणा की थी.

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here