गैजेट्स PUBG Lite प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, 29 अप्रैल तक बंद हो...

PUBG Lite प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, 29 अप्रैल तक बंद हो जाएगा गेम

0
5
PUBG Lite प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, 29 अप्रैल तक बंद हो जाएगा गेम

PUBG Lite प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, 29 अप्रैल तक बंद हो जाएगा गेम

PUBG Lite प्लेयर्स के लिए एक निराशाजनक खबर आई है। लो-एंड स्पेसिफिकेशन्स वाले सिस्टम के लिए डिज़ाइन किया गया PlayersUnknown Battleground (PUBG) का लाइट वर्ज़न पबजी लाइट 29 अप्रैल से हमेशा के लिए बंद हो जाएगा। डेवलपर्स ने इसकी जानकारी एक फैन पोस्ट के जरिए दी। प्लेयर सपोर्ट 29 मई से खत्म हो जाएगा। घोषणा lite.pubg.com वेबपेज बंद होने के एक दिन बाद की गई। जिनके सिस्टम में गेम इंस्टॉल है, वे गेम खेलना जारी रख सकेंगे और टर्मिनेशन तक इन-गेम क्रेडिट्स को सामान्य रूप से खर्च कर सकेंगे। पब्लिशर Krafton ने गेम को स्थाई रूप से बंद करने की इस योजना के पीछे का कारण नहीं बताया है।

डेवलपर्स ने घोषणा से पहले ही PUBG Lite का वेबपेज बंद कर दिया था।

आधिकारिक वेबसाइट पर सर्विस टर्मिनेशन (सेवा समाप्ति) के नोटिस के अनुसार, अब कोई नया अपडेट या डाउनलोड उपलब्ध नहीं होगा। हालांकि, जिनके पास पहले से सिस्टम पर गेम इंस्टॉल है, वे 29 अप्रैल, सुबह 5 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे) तक गेम खेल सकेंगे। इसके अलावा, 29 मई से गेम के लिए प्लेयर सपोर्ट भी बंद हो जाएगा।

Krafton का कहना है कि डेवलपर्स को यह मुश्किल फैसला लेने का बेहद दुख है। उन्होंने घोषणा में प्लेयर्स को बताया कि वे टर्मिनेशन तक गेम का समान्य रूप से खेल सकेंगे और अपने बचे हुए L-COIN समेत इन-गेम क्रेटिड्स को इस्तेमाल कर सकेंगे। यह भी बताया गया है कि PUBG Lite का फेसबुक पेज गेम सर्विस बंद होने के बाद भी चलता रहेगा। कंपनी ने L-COIN (पेड कैश) टॉप-अप सिस्टम को पिछले साल नवंबर में बंद कर दिया था और यह पूरी तरह से एक फ्री गेम बन गया था। इसके चलते नवंबर से इस गेम में सभी कंटेंट और आइटम्स फ्री हो गए थे।

बताते चलें कि Krafton भारत में बैन हुए PUBG Mobile गेम को देश में वापस लाने के भर्सक प्रयास कर रहा है।

चाइनीज टेक दिग्गज Tencent टेनसेंट ने हाल ही में कहा था कि PUBG के मोबाइल वर्ज़न पबजी मोबाइल ने चीन के बाहर 1 बिलियन (1 अरब) से अधिक डाउनलोड्स हासिल किए हैं, जिससे यह दुनिया भर में सबसे सफल मोबाइल गेम्स में से एक बन गया है।

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here