PUBG Mobile 2 अगले हफ्ते होगा लॉन्च!

PUBG Mobile 2 कथित तौर पर अगले हफ्ते रिलीज़ हो सकता है। एक टिपस्टर ने दावा किया है कि नया गेम आधुनिक हथियारों, नए मैप और कई बेहतरीन गैजेट्स से लैस होगा। बता दें कि PUBG Mobile को भारत में सितंबर 2020 में भारत सरकार द्वारा बैन कर दिया गया था। PUBG Mobile 2 को कथित तौर पर दक्षिण कोरियाई कंपनी Krafton द्वारा विकसित किया जा रहा है। याद दिलाते चलें कि कंपनी ने PUBG Mobile के भारतीय ऑपरेशन के पब्लिशर Tencent Games से बैन के बाद सभी जिम्मेदारियां वापस ले ली थी। पबजी मोबाइल 2 को लेकर अब तक डेवलपर्स की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुए हैं, इसलिए इस जानकारी को केवल एक लीक समझना बेहतर होगा।

PlayerIGN नाम (IGN से संबद्ध नहीं) से ट्विटर पर हैंडल चला रहे एक व्यक्ति ने दावा किया है कि PUBG Mobile 2 अगले हफ्ते रिलीज़ हो सकता है। अब हटा दिए गए एक Weibo पोस्ट का हवाला देते हुए टिपस्टर ने यह भी साझा किया कि गेम साल 2051 पर आधारित होगा और आधुनिक हथियार, गैजेट्स और एक नए मैप के साथ आएगा। इसे Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने की भी बात कही गई है। यह भी उम्मीद की जा रही है कि Krafton इसे PUBG Global Invitational.S 2021 टूर्नामेंट में घोषित कर सकता है, जो अगले हफ्ते होगा।

इसी टिपस्टर ने जनवरी में एक कोरियाई प्रकाशन की रिपोर्ट साझा की थी, जिसमें दावा किया गया था कि PUBG 2 (PC और कॉन्सोल) और PUBG Mobile 2 विकसित किया जा रहा है।

PUBG Mobile को भारत में सितंबर 2020 में 117 अन्य ऐप के साथ बैन कर दिया गया था और बाद में Google Play और App Store से भी हटा दिया गया। चीनी कंपनी Tencent पर गेम के पब्लिकेशन की जिम्मेदारी थी और इसी के चलते गोपनीयता और सुरक्षा की चिंताओं का हवाला देते हुए सरकार ने गेम को बैन कर दिया था। तब से, PUBG Corporation की सहायक कंपनी Krafton इस गेम को भारत में वापस लाने की कोशिश कर रही है। पिछले साल नवंबर में, कंपनी ने PUBG Mobile India की घोषणा की थी और टीज़ किया था कि गेम जल्द दस्तक देगा, लेकिन यह अभी तक रिलीज़ नहीं हुआ है।

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here