PUBG Mobile में कल आएगा नया काराकिन मैप, लेकिन यह मैप हो जाएगा बंद

PUBG Mobile Update:

पबजी मोबाइल के ग्लोबल स्टेबल वर्ज़न में कल यानी 7 अप्रैल को नया Karakin मैप आने वाला है, जिसकी घोषणा डेवलपर्स ने कुछ दिन पहले की थी। Karakin मैप PUBG Mobile गेम का छठा मैप होगा। नए मैप के आने के साथ ही मौजूदा स्नो मैप Vikendi को अस्थाई रूप से हटा दिया जाएगा। अब रिलीज़ की तारीख नज़दीक है, तो डेवलपर्स ने मैप को एक बार फिर से टीज़ किया है। PUBG Mobile के ट्विटर अकाउंट में एक तस्वीर साझा की गई है, जिसमें मैप का थीम दिखाया गया है। बता दें कि Karakin मैप को सबसे पहले PC वर्ज़न में पिछले साल फरवरी में पेश किया गया था। इस मैप में मैच काफी रोमांचक होते हैं।

PUBG Mobile ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा किया है, जिसमें Karakin मैप की तस्वीर शामिल है। इस तस्वीर में काराकिन मैप की बनावट देखी जा सकती है। Karakin 2×2 साइज़ का मैप है और यह सूखे और बिना वनस्पति के पठारों से बना है। इसमें छिपने के लिए कम जगह है। प्लेयर्स को बड़े पत्थरों और कुछ खंदर में तबदील हो चुके घरों और बंकरों में छिपना होगा। इस मैप में भी Miramar की तरह लॉन्ग रेंज बैटल होगी।

मैप की सबसे बड़ी खासियत डेमोलिशन ज़ोन है।

यह एक ऐसा ज़ोन होता है, जिसमें एक सायरन बजने के बाद अचानक आसमान से बम बरसने लगते हैं। यह अन्य मैप के रेड ज़ोन से अलग है, क्योंकि ये बम बिल्डिंग को तबाह कर देते हैं। ऐसे में यदि प्लेयर बिल्डिंग के अंदर भी छिपा है, तो भी उसकी मौत तय है।

इस मैप में स्टिकी बॉम्ब भी मिलेंगे, जो दिवारों के पीछे छिपे प्लेयर्स को एक्सपोज़ करने में मदद करेंगे। यह बम दिवारों को तोड़ने में कारगर होते हैं। इसके अलावा काराकिन मैप में गोलियां पतली दिवारों के आरपार पहुंच सकती है, जो कैंपर्स के लिए खतरनाक है। इस मैप में कुल 64 प्लेयर्स एक-साथ उतरेंगे। छोटा साइज़ और डेमोलिशन ज़ोन के चलते यह मैप मैच को काफी रोमांचक बनाएगा। इसमें प्लेयर्स को लगातार अपनी रणनितियों में बदलाव करने होंगे। मैच का समय भी कम होगा, इसलिए यह उन प्लेयर्स के लिए अच्छा होगा, जो गेम में ज्यादा समय न लगाते हुए टाइम पास करना चाहते हैं।
डेवलपर्स ने यह भी बताया है कि Karakin के रिलीज़ के साथ Vikendi मैप को अस्थाई रूप से हटा दिया जाएगा।

Karakin मैप कल यानी 7 अप्रैल को रिलीज़ होने जा रहा है, लेकिन दुर्भाग्य से भारतीय फैंस इसे आधिकारिक और कानूनी तरीके से खेलने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि PUBG Mobile भारत में सितंबर 2020 से प्रतिबंधित (Ban) है।

 

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here