भारत राहुल गांधी बोले- बीजेपी सरकार ने विनाश करके दिखाया, मध्यवर्ग को कुचलकर...

राहुल गांधी बोले- बीजेपी सरकार ने विनाश करके दिखाया, मध्यवर्ग को कुचलकर गरीब वर्ग में पहुंचाया

0
28
राहुल गांधी बोले- बीजेपी सरकार ने विनाश करके दिखाया, मध्यवर्ग को कुचलकर गरीब वर्ग में पहुंचाया

राहुल गांधी बोले- बीजेपी सरकार ने विनाश करके दिखाया, मध्यवर्ग को कुचलकर गरीब वर्ग में पहुंचाया

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने मध्यवर्ग को कुचलकर गरीब वर्ग में पहुंचाया. राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट किया, “‘गरीब’ सिर्फ नंबर नहीं हैं- जीते जागते लोग हैं, सैकड़ों मजबूर परिवार हैं. मध्यवर्ग को कुचलकर ग़रीब वर्ग में पहुंचाया, बीजेपी सरकार ने विनाश करके दिखाया.”

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि 45 साल बाद भारत सामूहिक गरीबी की श्रेणी वाले देशों में शामिल हो गया. उन्होंने कहा कि Pew Research Center के अनुसार  पिछले एक साल में महामारी की वजह से भारत में गरीबों की संख्या 6 करोड़ से 13 करोड़ चालीस लाख हो गई है. सिर्फ 365 दिनों में गरीबों की संख्या दोगुनी हो गई हैं.

 

 

बता दें राहुल गांधी कोरोना की दूसरी लहर को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर बने हुए हैं. इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया, “घर पर पृथक-वास में हूं और लगातार दुखद समाचार आ रहे हैं. भारत में संकट सिर्फ़ कोरोना वायरस ही नहीं है, बल्कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां भी हैं. झूठे उत्सव व खोखले भाषण नहीं चाहिए, देश को समाधान दो!’’ बता दें राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव हैं.

गुरुवार को आए रिकॉर्ड मामले

देश में गुरुवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3.14 लाख से ज्यादा मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,59,30,965 हो गयी. दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण का यह सर्वाधिक आंकड़ा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,14,835 मामले आए जबकि 2104 और मरीजों की मौत हो जाने से अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,84,657 हो गई है.

 

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here