शरद पवार पर कांग्रेस का बड़ा फैसला, बनाए जा सकते हैं राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राहुल गांधी के बीच हुई मुलाकात के बाद बड़ी खबर सामने आई है। पहले ये खबर थी कि इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ प्रशांत किशोर ने पंजाब की राजनीतिक उठापटक पर चर्चा नहीं की बल्कि दोनों के बीच चर्चा का विषय महाराष्ट्र रहा है। साथ ही राष्ट्रपति चुनाव पर भी अहम चर्चा हुई है।

पहले पवार अब राहुल
याद दिला दें राहुल गांधी से बैठक से पहले पीके की चंद मुलाकातें महाराष्ट्र के बड़े नेता शरद पवार से भी हो चुकी है। जिसके बाद से ये माना जा रहा था कि शरद पवार पीके के साथ मिलकर महाराष्ट्र में कुछ बड़ा कर गुजर सकते हैं। फिर खबर ये भी आई कि पवार सारे विपक्षी दलों को एकजुट कर महामोर्चा भी खड़ा कर सकते हैं। हालांकि अब तक ये सारी बातें सिर्फ राजनीतिक अटकलें ही साबित हुई हैं। पर राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ये साफ हुआ कि राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी दल शरद पवार का नाम बतौर उम्मीदवार आगे कर सकते हैं।

5 साल बाद मुलाकात, क्यों अहम?
पीके और राहुल गांधी एक साथ तब नजर आए थे जब पांच साल पहले यूपी में चुनाव थे। हालांकि उन विधानसभा चुनावों में कांग्रेस बुरी तरह असफल हुई। पीके ने कांग्रेस के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठाए। जिसके बाद दोनों किसी चुनाव में दोबारा साथ नजर नहीं आए। पर अब समीकरण फिर बदलते नजर आ रहे हैं।

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here