More.. नौकरी SSC MTS Exam 2021: जुलाई में होगी परीक्षा, लॉकडाउन पर घर में...

SSC MTS Exam 2021: जुलाई में होगी परीक्षा, लॉकडाउन पर घर में रहकर करें पक्की तैयारी

0
24
SSC MTS Exam 2021: जुलाई में होगी परीक्षा, लॉकडाउन पर घर में रहकर करें पक्की तैयारी

SSC MTS Exam 2021: जुलाई में होगी परीक्षा, लॉकडाउन पर घर में रहकर करें पक्की तैयारीFri, 23 Apr 2021 01:23 PM IST

SSS MTS Exam के पहले चरण में 100 अंकों की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी, जिसके लिए 100 अंक और 90 मिनट की समय सीमा निर्धारित है। दूसरे चरण के एग्जाम में उम्मीदवारों को 30 मिनट में  50 अंकों की पेपर पेन मोड पर आधारित लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) नॉन टेक्निकल  मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर भर्ती के लिए 1 जुलाई से 20 जुलाई तक परीक्षा कराएगा, ऐसे में इसकी तैयारी में जुटे छात्रों के लिए अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए लगभग दो महीने का समय है। हालांकि हर साल इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवार शामिल होते हैं और इतनी कड़ी प्रतियोगिता के बीच सफलता हासिल करने के लिए आपको मेहनत के साथ ही लॉकडाउन से मिले खाली वक़्त का भी जमकर इस्तेमाल करना है जिसमें आपकी मदद कर सकता है safalta.com ताकि जब भी परीक्षा हो आप उसके लिए पूरी तरह तैयार हों।

परीक्षा से जुड़ी ज़रूरी जानकारी

SSS MTS Exam के पहले चरण में 100 अंकों की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी, जिसके लिए 100 अंक और 90 मिनट की समय सीमा निर्धारित है। इस परीक्षा को  पास करने वाले कैंडिडेट्स को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए सफल माना जायेगा। दूसरे चरण के एग्जाम में उम्मीदवारों को 30 मिनट में  50 अंकों की पेपर पेन मोड पर आधारित लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  https://ssc.nic.in/  पर विजिट कर सकते हैं। यदि आप फ्री डेमो या कांउसलिग पाना चाहते हैं तो इस लिंक  https://www.safalta.com/demo-registration  पर खुद को अभी रजिस्टर करें।

कैसे करें तैयारी

यदि आप SSC MTS Exam की एग्जाम की घर बैठे बेहतर तैयारी करना चाहते हैं,तो इसके लिए आप safalta.com का खास एसएससी एमटीएस बैच ज्वाइन कर सकते हैं। जहां आपको मिलती है 140 घंटे से भी अधिक समय की लाइव इंटरेक्टिव क्लासेस, 100 से अधिक  पी   डीएफ स्टडी मटेरियल जो आपकी तैयारी और भी पक्की करते हैं। साथ ही रेगुलर अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम ग्रुप और एक्सपर्ट द्वारा काउंसलिंग की भी सुविधा। इसके अलावा करेंट अफेयर्स की तैयारी करने के लिए यूट्यूब चैनल भी मुहैया कराया जाता है।

तो देर किस बात की, अभी इस लिंक  http://bit.ly/safaltaapp  पर क्लिक करें Safalta App Download करें।

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here