त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब हुए कोरोना संक्रमित, घर पर आइसोलेट हुए

अगरतला:

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनकी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल उन्होंने खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया है. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. पिछले साल मुख्यमंत्री बिप्लब देब के परिवार के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गए थे.

बिप्लब देव ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और डॉक्टरों की सलाह पर मैंने खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया है. मैं सभी लोगों से महामारी से बचाव के नियमों का पालन करने और सुरक्षित रहने की अपील करता हूं.’

बिप्लब देव के अलावा उत्तर प्रदेश बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सुनील बंसल इन दिनों बंगाल में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे.

24 घंटे में कोरोना मामलों ने बनाया नया रिकॉर्ड

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 1,15,736 नए केस दर्ज नए किए गए जो पिछले साल की शुरुआत में महामारी के बाद से एक दिन के भीतर सबसे बड़ा आंकड़ा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बुधवार को कुल मिलाकर कोविड के कुल 12,801,785 केस हो गए. सक्रिय मामलों ने पिछले 24 घंटों में 800,000 का आंकड़ा पार किया और अब यह 843,473 पहुंच गया है, जिसमें कुल संक्रमणों का 6.59 प्रतिशत शामिल है.

रिपोर्ट्स बताती हैं कि सक्रिय मामलों के मामले में भारत अब दुनिया का चौथा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अगले चार सप्ताह बहुत नाजुक होंगे. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में, कुल 59,856 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर लौटे जिनकी रिकवरी दर 92.11 प्रतिशत थी.

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here