फिल्मी दुनिया बॉलीवुड पापा की वजह से मुझे बचपन से लोगों ने जज किया- त्रिशाला...

पापा की वजह से मुझे बचपन से लोगों ने जज किया- त्रिशाला दत्त

0
पापा की वजह से मुझे बचपन से लोगों ने जज किया- त्रिशाला दत्त

पापा की वजह से मुझे बचपन से लोगों ने जज किया- त्रिशाला दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त  की बेटी त्रिशाला दत्त का कहना है कि उन्हें बचपन से ही जज किया जाता रहा है. त्रिशाला अमेरिका में साइकोथेरैपिस्ट हैं. उन्होंने हाल में इंस्टाग्राम पर एक आस्क मी एनिथिंग सेशलन रखा था और इस दौरान उनसे पूछा गया कि वह जजमेंटल लोगों को किस तरह से डील करती हैं.

त्रिशाला दत्त ने इसके जवाब में कहा कि जबसे वह अपने परिवार का नाम लेकर पैदा हुई हैं, तबसे उन्हें जज किया जाता रहा है. जब वह छोटी थीं, तब उनके पिता संजय दत्त ड्रग, एल्कोहल और एक आतंकवादी केस समेत कई तरह के विवादों से घिर रहे हैं.

एक इंस्टाग्राम यूजर ने त्रिशाला से पूछा कि वह उन्हें जज करते हुए ‘इतने सारे लोगों’ के साथ कैसा व्यवहार करती हैं. इसके जवाब में उन्होंने कहा, “जिस दिन से मैंने अपनी पहली सांस ली, उस दिन से लोगों ने मुझे जज किया है और ये परिवार के नाम के साथ ही आता है, दुर्भाग्यपूर्ण हैं.”

इसके बाद त्रिशाला ने जजमेंट पास करने वाले लोगों के बारे में एक अलग नजरिया शेयर किया.

जजमेंटल लोग अकेलापन करते हैं महसूस

त्रिशाला ने कहा,”जजमेंटल लोगों के साथ डील करते वक्त, इसे व्यक्तिगत रूप से न लें. जब लोग खुद को और अपने आसपास की दुनिया से निराश, दुखी, खोया हुआ और अलग महसूस कर रहे होते हैं, तो वे अपने आप के अंधेरे को उन लोगों पर प्रोजेक्ट करना शुरू कर देते हैं जिनके साथ वे बातचीत करते हैं. वे अपने आसपास की दुनिया को आंकने लगते हैं.”

जजमेंटल लोगों से प्यार से करें बात

क्या आपने गौर नहीं किया? जब हम अपने और अपने जीवन से नाखुश होते हैं तो हम अपने आस-पास के लोगों को आंकना, दोष देना और उनकी आलोचना करना शुरू कर देते हैं. जब वे खुश होते हैं तो कोई ऐसा नहीं करता. सभी के साथ सम्मान, प्रेम और विनम्रता के साथ व्यवहार करें. उनकी सराहना करें.”

 

 

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version