नौकरी यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती : 9534 पदों के लिए आज से आवेदन...

यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती : 9534 पदों के लिए आज से आवेदन शुरू, ऐसे तैयारी करके पा सकते हैं सफलता

0
7
यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती : 9534 पदों के लिए आज से आवेदन शुरू, ऐसे तैयारी करके पा सकते हैं सफलता

यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती : 9534 पदों के लिए आज से आवेदन शुरू, ऐसे तैयारी करके पा सकते हैं सफलता

यूपी पुलिस एसआई परीक्षा 2021
– फोटो : अमर उजाला

यह लेख उन युवाओं के लिए है जो अपने करियर व भविष्य को लेकर बेहद सजग हैं। जिनमें कुछ कर गुजरने की हिम्मत व ईमानदारी के साथ तैयारी करने का जज्बा है ऐसे युवाओं को इस लेख पर विशेष ध्यान देना चाहिए। वर्तमान समय में अधिकतर युवा सरकारी नौकरी को बेहतर करियर विकल्प के रूप में सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

विभिन्न सरकारी नौकरियों में भी पुलिस की नौकरी लगभग हर युवा का सपना होती है। अच्छी सैलरी, ढेरों सरकारी सुविधाएं व समाज में सम्मान के साथ मातृभूमि की सेवा का मौका इसे बेहद खास नौकरी बनाती हैं। पर इसको पाने के लिए जरूरी हिम्मत कुछ ही लोग जुटा पाते हैं। बता दें कि यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमाण्डर व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 9534 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। यह नौकरी प्राप्त करने के लिए जरूरत है तो खुद को तैयार करने के दृढ़ निश्चय की।

हाथ से जानें न दें ये मौका

इसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 01 अप्रैल, 2021 से शुरू हो रही है। तो वहीं युवा 30 अप्रैल, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में अभ्यर्थियों को आखिरी तिथि का इंतजार नहीं करना चाहिए व जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन करना चाहिए। आप इस वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर जाकर आवेदन सम्बन्धी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे करें अपना सेलेक्शन पक्का

यूपी पुलिस एसआई में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा व शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर होता है। बता दें कि चयन के लिए अंतिम मेरिट लिस्ट का निर्धारण लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों पर ही होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा क्वालीफाइंग नेचर की होती है। ऐसे में यह नौकरी प्राप्त करने के लिए लिखित परीक्षा पर बेहद खास ध्यान देने की आवश्यकता है।

रु.1,04,400 तक होती है सैलरी, मिलते हैं और भी कई लाभ

यूपी पुलिस एसआई की नौकरी युवाओं के लिए बेहद आकर्षक होती है। एक तो इसमें अच्छी सैलरी मिलती ही है साथ ही आगे बढ़ने के भी ढेरों मौके प्राप्त होते हैं। आपको बता दें कि एक सब इंस्पेक्टर को रु. 27,900 से लेकर रू.1,04,400 तक की सैलरी प्राप्त होती है। साथ ही एक सब इंस्पेक्टर नौकरी में अपने प्रदर्शन के बल पर इंस्पेक्टर, असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस, व डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस आदि पदों पर पहुंच सकता है।

Safalta.com के साथ करें खुद को तैयार

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के कारण बाहर निकलना जोखिम भरा है। ऐसे में अभ्यर्थियों की सुरक्षित तैयारी को ध्यान में रखते हुए Safalta.com ने UP Police SI – Safalta Batch 2021 लॉन्च किया है। जिसमें आप लाइव क्लासेज द्वारा एक्सपर्ट्स के मार्गदर्शन में घर पर सुरक्षित रहते हुए तैयारी कर सकते हैं। बता दें कि इस कोर्स के नए बैच 08 अप्रैल से ही शुरू हो रहे हैं।

UP Police SI बैच की विशेषताएं
  • 220+ घंटे की लाइव इंटरेक्टिव क्लास
  • 100+ पीडीएफ स्टडी मैटेरियल प्रैक्टिस बेस्ड अप्रोच
  • वीकली मॉक टेस्ट व टॉपिक टेस्ट
  • सभी लाइव क्लास का रिकार्डेड बैकअप
  • लाइव क्लास में डाउट्स पूछने की सुविधा
  • रेगुलर स्पेशल प्रश्नोत्तर सेशन
  • 90 दिन के फुल कोर्स में पूरी व सटीक तैयारी
  • क्वेश्चन बैंक द्वारा मज़बूत प्रैक्टिस
  • दिल्ली के बेहतरीन टीचर्स का मार्गदर्शन
अमर उजाला पाठकों के लिए इस पूरे कोर्स की फीस मात्र रु.1699 रखी गई है, जो केवल 24 घंटे के लिए ही मान्य है। कल से फीस में इजाफा हो रहा है। तो देर न करें और आज  ही लें UP Police SI – Safalta Batch 2021 बैच में एडमिशन और सुनिश्चित करें अपना उज्जवल भविष्य।

इस कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें- http://safalta.com/upsi-21

अथवा अभी भरें ये फॉर्म- https://www.safalta.com/demo-registration

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here