कोलकाताः

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरो पर है. मतदाताओं को पक्ष में लुभाने के लिए सभी बड़े नेता राज्य में रैली कर रहे हैं. वोटरों को अपने पक्ष में वोट देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांकुड़ा में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बांकुड़ा के सालतोरा सीट से बीजेपी उम्मीदवार चंदना बाउरी का नाम लिया और ममता बनर्जी को चुनौती दी. रैली के दौरान पीएम मोदी ने मंच से कहा कि चंदना बाउरी बंगाल के महिलाओं की अंकाक्षा की तस्वीर हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी हो जाता है कि आखिर ये चंदना बावरी कौन हैं पीएम जिनका नाम लेकर ममता बनर्जी को चुनौती दे रहे हैं?

चंदना बाउरी को बीजेपी ने बांकुड़ा जिले के सालतोरा विधानसभआ सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. चंदना बेहद की गरीब परिवार से आती है. इस समय चंदना बाउरी की गनती राज्य के सबसे गरीब उम्मीदवारों में हो रही है.

चंदना के पास ना तो प्रचार के लिए पैसे हैं, ना ही गाड़ी और ना ही समर्थकों का हुजूम. लेकिन पार्टी की ओर से उन्हें टिकट दिया गया. टिकट मिलने के बाद चंदना अपने क्षेत्र में लोगों के बीच जा रही है और बीजेपी की खूबियां गिनाते हुए टीएमसी पर हमला बोल रही है.

गंगाजलघाटी के केलाई गांव में स्थित अपने घर से चंदना रोजाना सुबह 8 बजे चुनाव प्रचरा के लिए जाती है. चंदना बलात्कार, गरीबों के लिए शिक्षा, पीने के पानी जैसे मुद्दों पर लोगों से वोट मांग रही है.

चंदना बाउरी के पति सरबन मजदूरी करते हैं. वह राजमिस्त्री का काम करते हैं. पति-पत्नी दोनों के मनरेगा में रजिस्टर्ड मजदूर हैं. इनके तीन बच्चे भी हैं. चंदना पिछले सात-आठ वर्षों से बीजेपी से जुड़ीं हैं. चंदना के खिलाफ टीएमसी के टिकट पर संतोष मंडल चुनावी मैदान में हैं.

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here