WhatsApp यूज़र्स जल्द ऐप का बदल सकेंगे रंग

Facebook के स्वामित्व वाला लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp कथित तौर पर एक नए फीचर (New WhatsApp Feature) पर काम कर रहा है, जो यूज़र्स को ऐप के अंदर बैकग्राउंड कलर (Change WhatsApp Background Color) बदलने का विकल्प देगा। अभी ऐप के अंदर की थीम हरे रंग की है और यदि यह फीचर आता है, तो यूज़र्स इस थीम को किसी अन्य रंग में बदल सकेंगे।

WhatsApp के फीचर्स को ट्रैक करने वाले ब्लॉग WABetaInfo ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की।

हालांकि व्हाट्सऐप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसके ऊपर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। ट्वीट के अनुसार, इस फीचर की मदद से यूज़र्स अपने व्हाट्सऐप चैट बॉक्स में रंग बदल सकेंगे और स्क्रीन पर टेक्स्ट के लिए हरे रंग का गहरा शेड चुन सकेंगे। फीचर रोलआउट को लेकर कोई स्पष्टा नहीं है।

कोरानावायरस महामारी के इस दौर में कंपनी लगातार नए फीचर्स को जोड़ रही है। वर्क फ्रॉम होम कल्चर के शूरू होने के साथ व्हाट्सऐप ने कई नए फीचर्स को प्लेटफॉर्म से जोड़ा और पिछले कुछ समय से यह अफवाह है कि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूज़र्स को अपनी सुविधानुसार वॉयस मैसेज की प्लेबैक स्पीड बदलने का विकल्प देगा। यह फीचर अभी बीटा में है, जिसे वर्तमान में iOS यूज़र्स के लिए विकसित किया जा रहा है।

यह फीचर लंबे वॉयस मैसेज के लिए काफी फायदेमंद है, जहां यूज़र्स मैसेज की स्पीड बढ़ा कर उसे जल्दी सुन सकते हैं। या जिन मैसेज में नंबर या कोई अहम जानकारी बताई जा रही है, उन्हें धीमा कर सुन सकते हैं। यह फीचर WhatsApp के 2.21.60.11 वर्ज़न के साथ जारी किया जाएगा। इसमें 1x, 1.5x और 2x स्पीड लेवल होंगे।

खबर है कि WhatsApp iOS यूज़र्स के लिए “WhatsApp Web Beta” प्रोग्राम पर भी काम कर रहा है। प्लेटफॉर्म जनवरी से Android यूज़र्स के लिए भी वेब बीटा पर काम कर रहा है। कंपनी भविष्य में इस बीटा प्रोग्राम के तहत यूज़र्स को सार्वजनिक रूप से मल्टी-डिवाइस सपोर्ट को टेस्ट करने का मौका दे सकती है।

link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here