स्पोर्ट्स Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ की अपने अभियान की...

Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ की अपने अभियान की शुरुआत

0
Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ की अपने अभियान की शुरुआत

Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ की अपने अभियान की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, लंदन।  दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने स्थानीय खिलाड़ी जैक ड्रेपर को 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से मात देकर विंबलडन अभियान की शुरूआत जीत के साथ की। पहला सेट 19 वर्षीय से हार के बाद अपने अनुभव का उपयोग कर जोकोविच ने शेष तीन सेट जीतकर मुकाबला अपने नाम किया।

जोकोविच  विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए  20वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर नजर गड़ाए हुए हैं। उन्होंने अभी तक 19 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं।

जोकोविच ने मैच के बाद कहा, हर किसी को देखकर और शायद दुनिया के सबसे खास, सबसे पवित्र टेनिस कोर्ट पर वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा हैं। जाहिर है, कई अन्य खिलाड़ियों के साथ, मैं पिछले साल बहुत दुखी था क्योंकि विंबलडन रद्द कर दिया गया था।

यह सभी के लिए बहुत मुश्किल वक्त था, लेकिन मुझे वास्तव में खुशी है कि खेल वापस आ गया है और उम्मीद है कि आप लोगों ने इसका आनंद लिया है और आप अगले कुछ हफ्तों में इसका आनंद लेंगे।

जोकोविच अगला मुकाबला दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी केविन एंडरसन से हो सकता हैं, जिनका सामना चिली के क्वालीफायर मासेर्लो टॉमस बैरियोस वेरा से होगा।

एक अन्य मुकाबले में ब्रिटेन के एंडी मरे ने जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाशविली को हराया। उन्होनें  6-4, 6-3, 5-7, 6-3 से मैच अपने नाम कर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

स्टीफेनोस सिसापस हुए उलटफेर का शिकार

विश्व रैंकिग में नं-4 पर ग्रीस के स्टीफेनोस सिसापस एक बड़े उलटफेर का शिकार हो गए, उन्हें पहले ही राउंड में अमेरिका के 57वीं वरीयता प्राप्त फ्रांनसीस टाएफोइ से सीधे सेटों में  6-4,6-4,6-3 से हार का सामना करना पडा।

महिला वर्ग के मुकाबले

महिला वर्ग के एकल मुकाबले में दूसरी सीड बेलारूस की एरिना सबालेंका ने रोमानिया की क्वालीफायर मोनिका निकुलेस्कु को हराकर सोमवार को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई।

सबालेंका ने मोनिका को एक घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से हराकर विंबलडन में विजयी शुरूआत कर दूसरे राउंड में जगह बनाई।

सबालेंका की विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में यह दूसरी जीत है।पहली बार उन्होंने 2017 में अपने डेब्यू में रूस की इरिना खरोमाचेवा को हराया था। 2019 विंबलडन में सबालेंका को पहले राउंड में स्लोवाकिया की मागदालेना रिबारिकोवा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

एक अन्य मुकाबले में पौलेंड की इगा स्वाएतेक ने ताइवान की सीह सू-वेई को आसानी से लगाकार सेटों मे 6-4,6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

विंबलडन का ‘सुपर टयूजडे’

विंबलडन में मंगलवार का दिन काफी अहम होने वाला है, खेल के दो दिग्गज अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। एक तरफ जहां पुरुष एकल में रोजर फेडरर फ्रांस के अडरिान मानारिनो के सामने होंगे तो वहीं महिला एकल में सेरेना का सामना बेलारुस की आलियाकसेन्दरा सेसनोविक से होगा। फेडरर और सेरेना का यह आखरी विंबलडन माना जा रहा है, सेरेना ने महिला वर्ग में 7 बार तो वही फेडरर ने रिकॉर्ड 8 बार यह खिताब अपने नाम किया है।

link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version