Maharashtra: दशहरा रैली में सीएम उद्धव ठाकरे की विरोधियों को चुनौती, कहा- हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाएं

    0
    207
    Maharashtra: दशहरा रैली में सीएम उद्धव ठाकरे की विरोधियों को चुनौती, कहा- हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाएं

    डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और विरोधियों को चुनौती दी। उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘अब एक साल हो गया है। जिस दिन मैं सीएम बना, उसी दिन से कहा जा रहा था कि राज्य सरकार गिर जाएगी। मैं चुनौती देता हूं और कहता हूं कि अगर आप में हिम्मत है, तो इसे करके दिखाएं।’ पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए सीएम ठाकरे ने कहा कि भारत में अगर कहीं PoK है तो ये PM मोदी की नाकामी है।

    राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना
    ठाकरे ने कहा, हमसे हिंदुत्व के बारे में पूछा जा रहा है, कि हम राज्य में मंदिर क्यों नहीं खोल रहे हैं. वे कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बालासाहेब ठाकरे से अलग है। आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाना है, हमारा हिंदुत्व ऐसा नहीं है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने उन्हें ‘काली टोपी’ पहनने वाले व्यक्ति के रूप में पुकारा।

    ठाकरे ने कहा, आज उनसे दशहरा के मोहन भागवत के भाषण को सुनने के लिए कहता हूं। इस भाषण में भागवत ने कहा कि हिंदुत्व का मतलब मंदिरों में की जाने वाली पूजा नहीं है, और आप हमसे कह रहे हैं कि अगर आपने मंदिर नहीं खोले तो आप धर्मनिरपेक्ष बन रहे हैं। अगर आप ‘काली टोपी’ के नीचे कुछ दिमाग रखते हैं, तो मुख्य भाषण को सुनें।

    उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना
    उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आप बिहार में मुफ्त वैक्सीन देने की बात कर रहे हैं. क्या बाकी का देश पाकिस्तान या बांग्लादेश है है? जो इस तरह की बात कर रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए। आप केंद्र में हैं।’

    बता दें कि शिवसेना की दशहरा रैली पारंपरिक रूप से शिवाजी पार्क मैदान में होती आई है, लेकिन कोरोना के कारण पहली बार दशहरा रैली ऑडिटोरियम में हुई है। पार्टी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया।

     

     

    link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here